पेंशनरों में आक्रोश सरकार से हुए खफा

पेंशनरों में आक्रोश सरकार से हुए खफा

हिम-आंचल पेंशनर्स संघ की नादौन इकाई की मासिक बैठक सोमवार को खंड प्रधान जगदीश चंद शर्मा की अध्यक्षता में गलोड़ में हुई। खंड महासचिव जगदीश चंद शर्मा ने उपस्थित सदस्यों को बैठक के एजेंडा के साथ संघ की गतिविधियों से अवगत करवाया। बैठक में पेंशनरों की विभिन्न लंबित समस्याओं एवं मांगों पर विस्तार से चर्चा हुई।

चर्चा के दौरान संघ सदस्यों ने कहा कि जीवन प्रमाण पत्र जमा न करवाए जाने पर कई पेंशनरों की पेंशन बंद होने के संदेश मिल रहे हैं। इसपर पदाधिकारियों ने कहा कि जिला कोषाधिकारी ने आश्वासन दिया कि ऐसा तकनीकी चूक से हुआ है और कुछ दिनों में इसे ठीक कर दिया जाएगा। बैठक में पेंशनरों में रोष जताते हुए कहा कि डेढ़ वर्ष से भी ज्यादा समय हो चुका है, मगर एक जनवरी 2016 के बाद सेवानिवृत्त बहुत से पेंशनरों को संशोधित पेंशन का लाभ नहीं मिल सका है। कई विभागों से मेडिकल बिलों का भुगतान नहीं हो रहा है।

वहीं, पेंशनरों ने संशोधित वेतनमान पर लीव-इनकैशमेंट, बकाया राशि का एकमुश्त भुगतान, महंगाई भत्ते की किस्तें और चिकित्सा भत्ता में बढ़ोतरी की मांगों को जल्द पूरा करने की मांग दोहराई। वहीं, प्रदेशाध्यक्ष योग राज शर्मा ने सदस्यों को आश्वासन दिया कि महालेखाकार कार्यालय में लंबित पेंशन संशोधन के मामलों का शीघ्र समाधान करवाने के लिए कार्यालय के पदाधिकारियों से मुलाकात की जाएगी।
बैठक में प्रदेश मुख्य संगठन सचिव पुरुशोत्तम दास शर्मा, पंजाब सिंह कौशल, जिला प्रधान केसी गौतम, जिला महासचिव शंभू राम जसवाल, खंड प्रधान जगदीश चंद शर्मा, सलाहकार अवनीश कुमार, अनिरुद्ध डोगरा, जुल्फी राम वर्मा, कमला देवी, अजीत सिंह, कर्म चंद और प्रीतम चंद सहित अन्य उपस्थित रहे।

Related posts